रविवार, 5 फ़रवरी 2017

www.astromyindia.in



6 से 12 फरवरी के बीच वृष, मिथुन, कर्क, कन्या औरवृश्चिक, राशि वालों के लिए अच्छा समय है। इन राशियों के नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोग सफल रहेंगे। नौकरी में प्रमोशन और बिजनेस में फायदा होगा। लव लाइफ के मामले में भी ये लोग लकी रहेंगे। इनके साथ सिंह, तुला और धनु राशि वाले कुछ लोगों के लिए समय सामान्य है। इनके अलावा मेष, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोग इन दिनों में थोड़ा संभलकर रहें। नुकसान, विवाद और धन हानि के योग बन रहे हैं।
मेष -इन दिनों में आपके लिए फायदे वाली स्थिति बनेगी। नौकरी या धंधे में अपनी हैसियत को लेकर असुरक्षा का भाव आपके मन में आ सकता है, लेकिन सोचे हुए काम पूरे जरूर होंगे। मेष राशि के बेरोजगार लोगों के लिए समय अच्छा है। रोजगार मिलने के योग हैं। विरोधी आपको परेशान करने की असफल कोशिश करेंगे। जहां तक हो सके किसी के साथ बहस में न उलझें।
भावनाओं को नियंत्रण में रखें। इन दिनों में अपनी वाणी पर भी कंट्रोल करें। सोच-समझकर बोलें। कार्यक्षेत्र की चुनौतियां कम हो सकती है। सामूहिक कार्यों में सफलता मिलेगी। जीवन की दिशा में बदलाव भी शुरू हो रहा है। इन दिनों में आपके कुछ शक दूर हो सकते हैं। आकर्षण बढ़ेगा। सेहत को लेकर लापरवाही न करें। कोई नया सदस्य परिवार से जुड़ सकता है।
लव -लव लाइफ में इस सप्ताह उतार-चढ़ाव आ सकते हैं, यानी दाम्पत्य सुख कम-ज्यादा हो सकता है। अविवाहित लोगों को विवाह प्रस्ताव मिलेंगे।
करियर-करियर के मामलों में समय अच्छा है। बिजनेस की समस्याएं दूर होंगी। बेरोजगार लोगों को थोड़ी कोशिश के बाद रोजगार मिल सकता है। रोजगार को लेकर मन में चल रही आशंकाएं खत्म होंगी। करियर के लिहाज से सप्ताह सामान्य रहेगा, लेकिन फिर भी कोशिश करते रहें। उचित मार्गदर्शन मिलेगा, उसका फायदा उठाएं। तभी आगे जाकर सफलता मिलेगी।
हेल्थ-इस सप्ताह आपको अपनी सेहत पर ध्यान देने की ज्यादा जरूरत है। पेट संबंधित रोगों के कारण परेशानी हो सकती है।
वृष -इस सप्ताह नए लोगों से मुलाकात हो सकती है और उनके साथ बीता समय आपके लिए सुखद रहेगा। नए विचार आएंगे। इस राशि के नौकरीपेशा लोग नई नौकरी तलाश कर सकते हैं। धन लाभ होगा, हालांकि उससे आपको संतुष्टि कम ही मिल पाएगी। कार्यक्षेत्र में कोई तनाव है, तो वह सुलझ जाएगा। आप ऐसी चीजों और लोगों से दूर होते जाएंगे, जो आपको टेंशन देते हैं या आपके लिए उपयोगी नहीं हैं। आप किसी का भला करने की कोशिश करेंगे। आसपास के लोगों को खुश रखने की कोशिश भी करेंगे। इस सप्ताह अपनी बुरी आदतों पर कंट्रोल करें। काम में अपनी पूरी ताकत झोंक दें। किसी पुराने न्यायालयीन मामले का फैसला भी इन दिनों में हो सकता है। लव लाइफ ठीक रहेगी।
लव -इस सप्ताह आपकी लव लाइफ भी ठीक रहेगी। जीवनसाथी से पुराने विवाद खत्म हो जाएंगे। नए रिश्तों की शुरुआत होगी।
करियर- इस सप्ताह प्रोफेशनल लाइफ में कुछ तनाव हो सकता है। कोई नुकसान नहीं होगा, लेकिन तनाव की स्थिति बन सकती है। पैसों के लेन-देन में सावधानी रखें। कोई नया निवेश भी न करें तो बेहतर रहेगा। यह सप्ताह स्टूडेंट्स के लिए बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता। करियर को लेकर चिंता रहेगी। हालांकि, सप्ताह के आखिरी समय तक कोई बहुत बड़ी सफलता भी जरूर हाथ लग सकती है।
हेल्थ-इस सप्ताह आप सेहत को लेकर टेंशन न लें। आपकी पुरानी सेहत संबंधी समस्याओं का समाधान इस सप्ताह हो जाएगा।
मिथुन -इस सप्ताह नौकरी और बिजनेस में आपके सामने ऐसे मौके आएंगे जिनका फायदा आने वाले दिनों में मिलेगा। आप सकारात्मक रहेंगे। खुद पर गर्व कर सकेंगे। इन दिनों में आपकी बहुत-सी इच्छाएं पूरी हो सकती है। ऑफिस के किसी ऐसे काम में सफलता मिलेगी, जिसमें कई लोग शामिल हैं। पारिवारिक या साझेदारी के बिजनेस में भी सफलता मिलेगी। किसी पुराने दोस्त से मिलने या पुराने मामले को निपटाने का मौका मिलेगा।
करीबी रिश्तेदार आपके लिए महत्वपूर्ण रहेंगे। सप्ताह के बीच में आपकी मुलाकात ऐसे व्यक्ति से होगी, जो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आखिरी दिनों में आश्चर्यजनक स्थितियां बन सकती है। दोस्तों और भाइयों का सहयोग मिलेगा। कार्य शैली का विकास होगा। परिवार में मांगलिक उत्सव होंगे या इस समय आपको धार्मिक यात्राओं पर भी जाने का मौका मिलेगा।
लव -लव लाइफ के लिए समय अच्छा है। प्रेमियों में खूब बनेगी। जीवनसाथी से अच्छा व्यवहार करेंगे। साथ में समय बीतेगा
प्रोफेशन-मिथुन राशि वालों की प्रोफेशनल लाइफ इस सप्ताह ठीक रहेगी। बिजनेस में फायदा होगा। पुराने निवेश से इस सप्ताह फायदा होगा। नौकरीपेशा वालों के लिए समय सामान्य है।
करियर-इस सप्ताह करियर संबंधी कोई अच्छी खबर मिलेगी। मेहनत का फायदा मिल सकता है, लेकिन कोई भी फैसला जल्दबाजी में न लें।
हेल्थ-परिवार की किसी महिला सदस्य की सेहत को लेकर चिंता रहेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें